*वृक्ष मानवता के लिए प्रकृति द्वारा प्रदत्त एक अनमोल उपहार


गया।अनुग्रह मेमोरियल महाविद्यालय,गया के राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई एवं एन सी सी के संयुक्त तत्वाधान में *वन महोत्सव सप्ताह* के अंतर्गत महाविद्यालय प्रांगण में वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित हुआ।
इस कार्यक्रम का प्रारंभ महाविद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य डॉअनंत कुमार सिन्हा के अध्यक्षीय उद्बोधन से हुआ।उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि वन महोत्सव प्रत्येक वर्ष जुलाई के प्रथम सप्ताह में मनाया जाता है।इस महोत्सव का उद्देश्य वृक्षों के महत्व के बारे में व्यक्तियों के बीच जागरूकता बढ़ाने और नागरिकों को अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने के लिए प्रेरित करना  है। हमारे युवा छात्र-छात्राओं का यह कर्तव्य है कि वे खुद के साथ-साथ  अपने आस पास के लोग को भी अधिक से अधिक पेड़ लगाने और पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए जागरूक करें, ताकि हमें  भविष्य में पर्यावरण प्रदूषण से  उत्पन्न समस्याओं का सामना न करना पड़े।
राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ श्वेता सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि वृक्ष हमारे लिए प्रकृति द्वारा प्रदत्त एक अनमोल उपहार है। हम सभी वृक्ष लगाकर पृथ्वी को संरक्षित करें और जीवन को बचाएं।
एनसीसी के सी टी ओ डॉ धनंजय कुमार ने जलवायु परिवर्तन के प्रति अपने चिंता व्यक्त की।सभी ने उत्साह पूर्वक महाविद्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर डॉ राजेश रंजन पांडेय रसायन विभाग, डॉ अमरितेंदु घोषाल अंग्रेजी विभाग, सह शिक्षकेत्तर  कर्मी सहित प्रिया, सोनाली,निधि, आस्था, जया, शीतल, अजीत, अभिषेक, विकास, दीपक,सोनू, अंकीत, शुभम्,शशि श्रवण, हिमांशु इत्यादि छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

Trending

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here