बिहार में केन्द्रीय कैंसर संस्थान और गया में AIIMS की स्थापना को लेकर जल्द ही अच्छी खबर मिलेगी, जे पी नड्डा से मिले मांझी

गया।दिल्ली स्थित  स्वास्थ्य मंत्रालय में मंत्री जेपी नड्डा से बिहार व गया के क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर के केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने मुलाकात की इसके संबंध में श्री मांझी ने बिहार में एक उत्कृष्ट कैंसर संस्थान अस्पताल के निर्माण के लिए बिहार में कैंसर अस्पताल की स्थापना की मांग केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा से की ।
साथ ही गया जिला में मगध प्रमंडल के विभिन्न जिलों से लोग इलाज के लिए आते हैं एम्स जैसे उत्कृष्ट संस्थान अगर गया जिला में स्थापित होता है तो कहीं ना कहीं गया  के साथ-साथ मगध प्रमंडल के अन्य जिलों को भी लाभ मिलेगा बगल में सटे हुए झारखंड के भी लोग इससे लाभान्वित हो पाएंगे ।
इस मांग पर श्री नड्डा का सकारात्मक जवाब दिया और कहा की जल्द विचार कर धरातल पर उतारने का प्रयास करूंगा।
गया जिला में एम्स की स्थापना की मांग लोगों की पुरानी है कई बार पूर्व में भी चुनाव के समय चर्चा हुई थी इन्हीं मांगों को धरातल पर उतरने के लिए श्री मांझी जी लगातार विभिन्न विभागों के मंत्रियों से मुलाकात कर रहे हैं और जल्द से जल्द निर्माण हो इस दिशा में पहल कर रहे हैं इसी क्रम में विश्व स्तरीय कैंसर अस्पताल और उत्कृष्ट एम्स जैसे संस्थान की स्थापना की जरूरत को बताया है।
पार्टी के प्रवक्ता शंकर मांझी ने  उक्त आशय की जानकारी देते हुए बताया है कि पूर्व में ही गया में एम्स की स्थापना की मांग हमेशा उठते रही है । यह  लोगों की आवश्यकता है।
पार्टी के राष्ट्रीय  सचिव ई .नंदलाल मांझी ने बताया की आठ करोड़ की आबादी वाले बिहार जैसे राज्य में उत्कृष्ट कैंसर संस्थान की स्थापना आवश्यक है आज कैंसर मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है और उनका समुचित इलाज नहीं हो पा रहा है अगर बिहार में कैंसर संस्थान की स्थापना होती है तो कहीं ना कहीं बिहारवासी को इसका लाभ मिलेगा। एम्स की स्थापना से पूरे मगध प्रमंडल के साथ झारखंड वासी को इसका फायदा होगा। जल्द ही बिहारवासी के साथ गयावसी को अच्छी खबर मिलेगी

Trending

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here